किसी वृद्ध व्यक्ति का पुत्र मेरे पुत्र का चाचा है । बताइए मेरी माँ की इकलौती पुत्री के इकलौते पुत्र का सम्बन्ध उस वृद्ध से क्या है ? - Gyan Darpan Quizs : Learning Portal

Post Top Ad

Wednesday, July 29, 2020

किसी वृद्ध व्यक्ति का पुत्र मेरे पुत्र का चाचा है । बताइए मेरी माँ की इकलौती पुत्री के इकलौते पुत्र का सम्बन्ध उस वृद्ध से क्या है ?

The son of an aged uncle of my son. What concerned the only son of my mother's only child is that old? 

किसी वृद्ध व्यक्ति का पुत्र मेरे पुत्र का चाचा है । बताइए मेरी माँ की इकलौती पुत्री के इकलौते पुत्र का सम्बन्ध उस वृद्ध से क्या है ?

 

  • (A) नाती
  • (B) चाचा
  • (C) भतीजी
  • (D) इनमें से कोई नहीं

 

********

Answar:  (A) नाती

 

Mics ( Reasoning GK ) श्रेणी के प्रश्न   किसी वृद्ध व्यक्ति का पुत्र मेरे पुत्र का चाचा है । बताइए मेरी माँ की इकलौती पुत्री के इकलौते पुत्र का सम्बन्ध उस वृद्ध से क्या है ? का सही उत्तर  (A) नाती होगा।

अगर किसी प्रश्न का उत्तर गलत है तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर हमें बतायें ।

यहाँ क्लिक कर आप हमारे मोबाइल ऐप्स  डाउनलोड कर सकते है। 

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad